the Chhattisgarh

The always leading blogs for endeavor for a religious, social, educational, and ideological revolution.

Breaking

बुधवार, 27 सितंबर 2017

बिना कोचिंग यूपीएससी एवं सीजी पीएससी की तैयारी कैसे करें ???

आईएएस, आईपीएस एवं आईएफएस कैसे बनें ??
आप सिविल सर्विसेस परीक्षा का तैयारी कर रहे हैं, तो इसे पढें
बिना कोचिंग के कलेक्टर/पुलिस अधीक्षक कैसे बनें ??
बिना कोचिंग यूपीएससी एवं सीजी पीएससी की तैयारी कैसे करें ???



दोस्तों यदि आप सिविल सर्विसेस (आईएएस, आईपीएस, आईएफएस) अथवा छत्तीसगढ़ पीएससी (डिप्टी कलेक्टर, डीएसपी, नायब तहसीलदार एवं अन्य पदों) के अंतर्गत प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करना चाहते हैं, अथवा कर रहे हैं तो आपको बिना किसी कोचिंग सेंटर जाए केवल इस पेज में दिये गये लिंक को ओपन करके सभी चैनल को सब्सक्राईब करते हुए बेल आॅईकाॅन को दबा देना है। जिससे इन यू-ट्यूब चैनल द्वारा जब कभी भी किसी भी प्रकार की प्ररीक्षापयोगी जानकारी/ शेयर किया जाता है, तो आप उक्त संबंध में जानकारी से पूर्णतः अपडेट रहेंगे।

ज्ञातव्य हो कि इन चैनलों में विशेषकर, दृष्टि आईएएस और एएफई आईएएस में सिविल सर्विसेस की तैयारी कैसे करना है। इस संबंध में पूर्व से ही विडियो ट्यूटोरियल अपलोड किये गये हैं, जिन्हे एक बार देख लेना आपके लिए अत्यंत उपयोगी साबित होगा। इसके साथ ही मैं आप सभी प्रतियोगी परीक्षा के अभ्यार्थियों से आग्रह करती हूं कि अपना तैयारी शुरू करने के साथ ही अथवा पहले इन चैनलों के लगभग सभी विडियोज आप एक बार जरूर देख लें।

AFEIAS    





बौद्धिक एवं व्यक्तित्व विकास के लिए ताकि आप सदैव सकारात्मक उर्जा से भरे रहें, आपको श्री संदीप माहेश्वरी एवं श्री टी.एस. मदान के यू-ट्यूब चैनल को भी सब्सक्राईब कर, इनके विडियोज को नियमित रूप से देख सकते हैं।

SandeepMaheshwari 

TsMadaan - Life Changing Videos in Hindi 




श्रीमती विधि हुलेश्वर जोशी
नया रायपुर, छत्तीसगढ़

Popular Information