the Chhattisgarh

The always leading blogs for endeavor for a religious, social, educational, and ideological revolution.

Breaking

मंगलवार, 4 जुलाई 2017

पुलिस कर्मचारियों के बेहतर कर्तव्य निर्वहन के लिए भी उपयोगी है सिटीजन कॉप - Shri HP Joshi

पुलिस कर्मचारियों के बेहतर कर्तव्य निर्वहन के लिए भी उपयोगी है सिटीजन कॉप

मै एक पुलिस कर्मचारी व समाज सेवक हूं कार्यालयीन कार्य में तैनात होने के कारण ऐसे स्थल जहां मेरा ड्यिूटी नही होता अथवा अपने ड्यिूटी पर जाते हुए कहीं भी अपराध देखता हूं तो उसकी शिकायत सिटीजन कॉप मोबाईल एप्लीकेशन में लगातार भेजते रहता हूं। मुझे खुसी होती है कि मै अपने समस्त कर्तव्यों का निर्वहन इस एप्लीकेशन के माध्यम से अच्छे से कर पा रहा हूं। इस एप्लीकेशन में शिकायत कर पुलिस विभाग के तत्काल कार्यवाही से ऐसा महसुस होता है कि मै पुलिस कर्मचारी नही वरन् उंचे ओहदे का पुलिस अधिकारी हूं जो निरीक्षक स्तर तक के पुलिस अधिकारी को आदेश देने का गौरव महसुस करता हूं। मेरे शिकायतो में से कुछ शिकायत इसप्रकार है:-
मेरे द्वारा 23/12/2015 को सिटीजन कॉप में बस क्रमांक सीजी 04 ई 0910 का शिकायत किया गया जो अत्यधिक धुआ दे रहा था। इस पर ट्रेफिक पुलिस द्वारा तत्काल एक्शन लिया गया और 24/12/2015 को मुझे अवगत कराया गया कि संबंधित बस के खिलाफ 1000/- रूपये का चालान एमव्ही-190(2) के तहत किया गया है। जिसका रिकार्ड सीएफ बुक नंबर 35253 रसीद नंबर 05 पर है। (CGR4ECEC8721018)

मेरे द्वारा 03/02/2016 को आईओएसआईएस स्पा एण्ड वेलनेश प्रा.लि. के द्वारा अश्लील होर्डिग्स् लगाये जाने का शिकायत किया गया, चूँकि होर्डिग लगवाने व हटवाने से संबंधित कार्य नगर निगम द्वारा किये जाते हैं 18/02/2016 हो सभी होर्डिग्स् हटाए गये। इस संबंध में सिविल लाईन थाना द्वारा अच्छे प्रयास किये गये। (CGRPR2016FEB271235)

हुलेश्वर जोशी
संस्थापक, आचार्य समाज
उप-अध्यक्ष, लाईफकेयर वैकल्पिक चिकित्सा सेवा संस्थान लोरमी
उप-अध्यक्ष, छत्तीसगढ काउंसिल ऑफ अल्टरनेटिव मेडिसीन
उप-अध्यक्ष, छत्तीसगढ काउंसिल ऑफ स्कूल एण्ड प्रोफेशनल एजूकेशन
सदस्य, सतनामी एवं सतनाम धर्म विकास परिषद


मोबाइल नंबर 94060-03006

Popular Information